old coin note price Old coins sell

Rare Coin: 2 रुपये के बदले कमाएं 3 लाख रुपये, यहां बेचें पुराना सिक्का

Rare Coin: 2 रुपये के बदले कमाएं 3 लाख रुपये, यहां बेचें पुराना सिक्का

Rare Coin: आज के समय में लोग जल्दी से जल्दी ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं। इसके लिए बहुत से लोग दिनभर मेहनत करते हैं। यदि आप भी काफी कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको यहां कम समय में घर बैठे ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने का रास्ता बता रहें हैं।

सालभर तक के लिए छुटकारा 365 दिन चलेंगे Jio, Airtel और Vi के ये प्लान, एक दिन का खर्च ₹1 से भी कम

 

आपको पता होगा की दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जो पुराने सिक्कों, नोटों तथा ऐसी ही पुरानी वस्तुओं को खरीदना बहुत पसंद करते हैं। इस प्रकार के लोग किसी भी पुरानी चीज को खरीदना चाहते हैं तो वे उसके लिए मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे में आप इस स्थिति का फायदा उठा सकते हैं। आपको बता दें की पुराने सिक्कों की खरीद फरोख्त फिर से शुरू हो गई है। यदि आपके पास 2 रुपये का पुराना सिक्का है तो आप आसानी से 5 लाख रुपये तक घर बैठे कमा सकते हैं। वर्तमान में इस 2 रुपये के सिक्के की काफी मांग चल रही है। आइये अब आपको बताते हैं कि इस सिक्के की इतनी मांग क्यों है ओर आखिर का खासियत है इस सिक्के की।

ये 100 का नोट बनाएगा आपको लखपति 3 लाख रूपये तक मिलती है इसकी कीमत।

 

सिक्के की ख़ास बातें

यहां हम जिस 2 रुपये के सिक्के की बात कर रहें हैं। वह सन 1984 का है। यह सिक्का काफी लंबे समय से सरकार ने निकालना बंद कर दिया है। अतः आज के समय में यह दुर्लभ है। यही कारण है की आज इस सिक्कें की कीमत करीब 3 लाख रुपये तक पहुंच गई है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप ऑनलाइन पोर्टल पर इसको बेच कर आसानी से बड़ी धनराशि को प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा एक ओर 2 रुपये का सिक्का है जो सन 1982 का है। इस सिक्के पर भारत के नक़्शे की तस्वीर छपी हुई है तथा उसके अंदर राष्ट्रीय ध्वज बना हुआ है। यह सिक्का भी वर्तमान में काफी मांग में। आपके पास यदि यह सिक्का है तो आप इसको 3 से 5 लाख में आसानी से बेच सकते हैं। आज के समय में ई वे, कॉइन बाजार जैसे कई अन्य पोर्टल हैं। जहां आप अपने नोट को आसानी से ऑनलाइन बेचकर लखपति बन सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं की आप किस प्रकार से पाने नोट को ऑनलाइन बेच सकते हैं।

How to sell old notes 2022- अगर आपके पास है ये नोट तो, मिलेंगे 1.45 करोड़ रुपये, यहाँ करे बिक्री

 

इस प्रकार से ऑनलाइन बेच सकते हैं आप अपना सिक्का

सबसे पहले आप पोर्टल के होमपेज पर जाकर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें। इसके बाद में आप अपने मोबाइल नंबर तथा ई मेल एड्रेस को आप रजिस्टर करें। अब आप अपने नोट की तस्वीर को पोर्टल पर अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित होने लगेगा तथा खरीदार आपसे स्वयं संपर्क करेंगे।

औऱ ज्यादा जानकारी के लिए टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े।

Join Whatsapp Group  Click Here 
Join Telegram Group  Click Here 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *