Bihar Board news Latest Update Uncategorized

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा से पहले जान लो मूल मंत्र सब पास होंगें Bseb Matric Exam 2022 में

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा से पहले जान लो मूल मंत्र सब पास होंगें Bseb Matric Exam 2022 में

मूल मंत्र परीक्षा से पहले जान ले सभी को 400+ अंक आयेंगे, बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2022, बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2022

 

400+ अंक लाने के लिए टिप्स

 

1. सबसे पहले स्टूडेंट्स परीक्षा हॉल में उत्तरपुस्तिबिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक परीक्षा से पहले जान लो मूल मंत्र सब पास होंगें Bseb Inter Matric Exam 2022 मेंका पर अपने राइटिंग साफ- साफ लिखे ताकि पढ़ने में कोई दिक्कत न हो और देखने में कॉपी सुन्दर लगे । और उत्तर लिखने से पहले एक चौथाई हिसा छोड़ कर लिखें ।

2. और सभी छात्र एवं छत्राये सभी प्रश्न को बनाने की कोशिश करें जितना प्रश्न हमें बनाने के लिए दिया जाता है

अगर किसी भी प्रश्न का पूरा उत्तर पूरा नहीं भी मालूम है तो जितना मालूम है उतना लिख देना है ये नहीं कि छोड़ देना है ( ऐसा बिल्कुल नहीं करना है ) सभी प्रश्न का उत्तर जो आता है उतना लिख देना है।

 

 

मैट्रिक, परीक्षा से पहले वायरल प्रश्न के लिए यहाँ क्लिक करें –

 

पास होने का मूल मंत्र

 

Bseb यानी बिहार बोर्ड इस बार इंटर मैट्रिक परीक्षा में ग्रेस अंक देकर बच्चो को काभी संख्या में पास करेगा । क्योकि पिछले वर्ष भी देखा गया था कि किसी स्टूडेंट्स को एक विषय मे 25 नम्बर आ रहे थे लेकिन बिहार बोर्ड उसे और 5 अंक यानी ग्रेश अंक देकर काभी संख्या में बच्चों को पास किया है तो इस बार भी सभी स्टूडेंट्स को ग्रेस अंक दिया जाएगा। क्योंकि इस बार भी क्रोना के चलते काभी स्कूल, कॉलेज बंद होने के कारण स्टूडेंट्स अपना पढ़ाई पूरा कंप्लीट नहीं कर पाये है । इसलिए सभी को ग्रेस अंक दिया गायेगा ।

 

 

मैट्रिक, परीक्षा से पहले वायरल प्रश्न के लिए यहाँ क्लिक करें –

 

प्रश्न का लेबल :-

बिहार बोर्ड इस बार आसान प्रश्न इंटर, मैट्रिक परीक्षा में पूछे जाएंगे । जो आपने मॉडल पेपर और बिहार बोर्ड द्वारा मॉडल पेपर जारी किया गया था उसी के पैटर्न के बेस पर प्रश्न पूछे जाएंगे ।

 

Join Telegram link 

 

आधे प्रश्न का उत्तर देने है :-

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा ने 2022 में नये गाइडलाइंस के अनुसार दुगने प्रश्न पूछे जायेंगे । लेकिन आप सभी छात्र एवं छत्राये को आधे प्रश्न का ही उत्तर देना है ।

 

यानी 100 ऑब्जेक्टिव प्रश्न में से आपको 1 से 100 तक प्रश्न में से जिस प्रश्न का उत्तर पता है उन्हीं 50 प्रश्नो का उत्तर देना है 1 से 100 पश्नो में से । और लघु उत्तरीय एवं दीर्घ उत्तरीय प्रश्न का भी आधे ही प्रश्न का उत्तर लिखना हैं । यानी 8 दीर्घ उत्तरीय प्रश्न में से 4 प्रश्न का उत्तर लिखना है सभी परीक्षार्थियों को ।

 

मैट्रिक, परीक्षा से पहले वायरल प्रश्न के लिए यहाँ क्लिक करें –

 

 

बिना एडमिट कार्ड के भी परीक्षा दे सकते है –

बिहार बोर्ड :- इस बार होने वाली इंटर, मैट्रिक परीक्षा बिना एडमिट कार्ड के भी आप दे सकते है – अगर किसी कारण आपका एडमिट कार्ड घर पर ही छूट जाता है या फिर रास्ते मे कहीं खो जाता है तो भी आप परीक्षा दे सकते है – सेंटर पर आपको अपना सब कुछ बता देना है और प्रश्न पत्र पर आपका फ़ोटो, स्कूल कॉड, रॉल नम्बर मिलान कर आपको परीक्षा में बैठा दिया जाएगा । नोट:- अगर आपका एडमिट कार्ड खो जाता है तो – आप आधार कार्ड, पैन कार्ड, पास बुक, पहचान पत्र आदि लेकर जाये ।

 

10th Exam 2022 Answer Key Download
MathsClick Here
ScienceClick Here
S.S. TClick Here
HindiClick Here 
संस्कृतClick Here
EnglishClick Here
Join Telegram NowClick Here

Youtube Join Now 

Leave a Reply

Your email address will not be published.