Uncategorized 10th Scrutiny Result 12th Scrutiny Result Scrutiny result

Bihar Board 10th Scrutiny Result Out 2022 : 1 क्लिक में मार्कशीट दौनलोड करें

Bihar Board 10th Scrutiny Result Out 2022 : 1 क्लिक में मार्कशीट दौनलोड करें

 

Bseb matric Scrutiny Result 2022, Bihar board scrutiny result 2022, Matric scrutiny result 2022, matric scrutiny result 2022, Kab aayega 10th scrutiny result 2022, Kab aayega Matric scrutiny result 2022

 

BSEB 10th Scrutiny Result 2022 Today Letest Updates

आप सभी जानते है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 का फाईनल रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया गया था। औऱ रिजल्ट आने के बाद जो भी छात्र एवं छात्राएं अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे, और जो छात्र एवं छात्राएं 1, 2, 3, 5 और 10 नम्बर से किसी विषय में फेल कर गए थे। तो उन सभी छात्र एवं छात्राओं के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा Scrutiny का फॉर्म जारी जारी किया गया था। जिसे छात्र अपने कॉपी को रिचेकिंग करवा सकते है। यानी अपने उत्तरपुस्तिकाओं का फिर से चेक करवा सकते है।

 

स्क्रूटिनी का अर्थ क्या होता है- 

इसे हमलोग अपने भाषा में समझे तो स्क्रूटनी का अर्थ होता है कि आप आपके कॉपी का दोबारा से जांच करवा सकते है। अर्थात जो भी छात्र एवं छात्राएं अपने रिजल्ट से असंतुष्ट होते हैं, वे Scrutiny के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के पश्चात उनका Copy का फिर से मूल्यांकन यानि कि आपके कॉपी को निकाल कर फिर से जाँचा जाता है। अगर आपके फाइनल रिजल्ट के समय में आपके कॉपी के मूल्यांकन में कोई त्रुटि हुआ होगा तो उसमें सुधार कर अंक की बढ़ोतरी कर दी जाती है। औऱ स्क्रूटनी आवेदन करने के लिए आपको प्रत्येक कॉपी के हिसाब से 70  रुपये का भुगतान भी करना होता है। यानि आप एक विषय मे स्क्रूटिनी किये होंगे तो आपको 70 रुपये लगा होगा। 

 

 10वीं स्क्रूटिनी का रिजल्ट जारी 

जो भी छात्र एवं छात्राएं मैट्रिक Scrutiny के लिए आवेदन किये है और अब उन सभी छात्र एवं छात्राएं को बेसब्री से इंतजार है अपने Result को लेकर है। तो आप सभी को बता आपका इंतजार अब खत्म हुआ बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रूटनी का रिजल्ट को जारी कर दिया गया है । सभी छात्र नीचे दिए गए लिंक से अपना- अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। 1 क्लिक ने सभी का रिजल्ट चेक होगा। 

 

आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिये यहाँ क्लिक करें- 👍

 

Scrutiny Result Kaise Check करें –

स्क्रूटिनी रिजल्ट चेक करने के लिए सभी Students को सबसे पहले बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका डायरेक्ट Link नीचे बॉक्स में दिया गया है।

फिर Results सेक्शन में आने के बाद Scrutiny Result के विकल्प पर Click करना होगा।

अब उसके बाद पूछे जाने वाले सभी जानकारी को अच्छी तरह से भरकर SUBMIT कर देना है।

अब उसके बाद Result आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा, औऱ आप इसे Print करके रख सकते हैं। भविष्य के लिए।

कौन बनेगा करोड़पति में जाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू – यहाँ से करें

आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिये यहाँ क्लिक करें- 👍

10th , 12th scrutiny रिजल्ट ऐप्प यहाँ से रिजल्ट चेक करें 1 सेकेंड में
10th Scrutiny Result 2022Link – 1

 Link – 2

12th Scrutiny ResultLink– 1

Link — 2

Join TelegramJoin Now

Leave a Reply

Your email address will not be published.