Bihar Board news Education Latest Update Online Form Scholarships Trending News Uncategorized

Bihar Government Jobs: फिर होगी 50 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, इंटर और मैट्रिक पास छात्राओं को सीधे 25 हजार खाते में

Bihar Government Jobs: फिर होगी 50 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, इंटर और मैट्रिक पास छात्राओं को सीधे 25 हजार खाते में

 

Letest updates, Letest job Alert, All information, Bihar job alert, Bihar portal, Government job alert 2022,

 

शिक्षा मंत्री का बयान विधानसभा में:-

बिहार विधानसभा में शिक्षा मंत्री ने कहा कि एक महीने में राज्य में 41 हजार शिक्षकों की बहाली हुई है. और यह आखिरी मौका नहीं है बल्कि आगे और भी 50 हजार शिक्षकों की बहाली होगी. जो सकरकरी शिक्षक बनना चाहते है उन सभी के लिए बहुत ज्यादा बहाली आने वाले है ।

 

Bihar Government Jobs: फिर होगी 50 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, इंटर पास छात्राओं को सीधे 25 हजार, उनके खाते में दिए जायेंगे । विजय चौधरी का ऐलान : शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी

 

सुनहरा मौका हाथ से ना जाने दे :-

 

अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए तैयार बिहार सरकार (Bihar Government) 50 हजार शिक्षकों की बंपर बहाली करने वाली है. गुरुवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसका ऐलान कर दिया है. बिहार विधानसभा में उन्होंने कहा कि एक महीने में राज्य में 41 हजार शिक्षकों की बहाली हुई है. और आने वाले समय में 50 हजार से भी ज्यादा और शिक्षकों की बहाली होगी. 

 

25 हजार और 50 हजार किन छत्रों को दिया जायेगा ।

वहीं इंटर पास करने वाली सभी छात्रों को बालिकाओं (अविवाहित) को प्रोत्साहन राशि के तौर पर 25 हजार रुपये देगी. बिहार सरकार,  पहले ये रकम दस हजार रुपये दिए जाते थे. लेकिन अब से ये रकम बढ़ा कर 25 हजार रुपये कर दिया गया है ।  और स्नातक पास को 50 हजार रुपये दिये जायेंगे। पहले ये रकम 25000 दिए जाते थे ।

 

यहाँ देखें :- रेलवे ग्रुप D Exam Date जारी 

 

सदन ने विपक्ष की गैर-हाजिरी में मानव संसाधन विभाग का बजट ध्वनिमत से पारित कर दिया। यह 39 हजार 191 करोड़ रुपये का है. विधानसभा में शिक्षा विभाग का बजट पेश करते हुए मंत्री ने कहा कि टीईटी और एसटीईटी एक पात्रता परीक्षा है. इस परीक्षा के पास करने का मतलब यह नहीं है कि सबको नौकरी मिल जाएगी. जब भी रिक्तियां निकलेंगी, टीईटी और एसटीईटी पास अभ्यर्थी आवेदन करेंगे और मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति होगी. विपक्ष इस मसले पर विपक्ष अभ्यर्थियों को गुमराह कर रहा है.

 

यहाँ देखे :- 10वीं पास पर बिना परीक्षा दिए नौकरी पाए जल्दी करें आवेदन 

 

Job Alerts Join Now
Whatsapp GroupJoin Now

 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सभी प्राथमिक, मध्य व उच्च विद्यालयों में पूर्णकालिक प्रधानाध्यापक और प्राचार्य की नियुक्ति बीपीएससी से कर ली जाएगी. 6421 प्रधानाध्यापकों के पद सृजित किए गए हैं. यह बहाली बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के जरिए होगी. प्राथमिक स्कूल में प्रधान शिक्षक के पद सृजित किए गए हैं. 40 हजार से अधिक प्रधान शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया चल रही है. इस साल सभी स्तर के स्कूलों में प्रधानाध्यापक के पद भर दिए जाएंगे.

 

यहाँ देखें :- 10th, 12th Bseb रिजल्ट फाइनल Date 

 

स्थापित किए जाएंगे डिग्री कॉलेज
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक योजना की चर्चा करते हुए हर पंचायत में एक प्लस टू विद्यालय होने की बात कही. उन्होंने कहा कि सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालय को ग्रेड-12 तक विस्तारित किया जाएगा और स्मार्ट क्लास रूम और व्यावसायिक शिक्षा की पढ़ाई होगी. 12 अनुमंडलों में डिग्री कॉलेज स्थापित किए जाएंगे.

 

विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सात निश्चय-2 के तहत वित्तीय वर्ष 2022-23 से सीएम बालिका इंटरमीडिएट प्रोत्साहन योजना के तहत इंटर पास सभी कोटि की अविवाहित छात्राओं को प्रति छात्रा 25 हजार रुपए डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में दिया जाएगा.

 

Letest Updated के लिए टेलीग्राम और Whatsapp Group को जॉइन करें 
Official Website LinkClick Here 
Whatsapp GtoupJoin Now
Join Telegram Join Now

Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published.