Result 2022

CBSE Term 2 Result 2022 Declared Today: सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट जारी, यहाँ से चेक करें

CBSE Term 2 Result 2022 Declared Today: सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट जारी, यहाँ से चेक करें

 

CBSE Term 2 Result 2022 Declared CBSE Term 2 Class 10th & 12th Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय परीक्षा समिति 2022 के अंतर्गत देश के लाखों बच्चे जो परीक्षा दिए थे| उनका रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया है| तो स्वागत आप सभी का इस नए आर्टिकल में आज इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं आज आप सभी का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है अभी-अभी बोर्ड अध्यक्ष ने कहा है बच्चों को बहुत ज्यादा इंतजार करना ठीक नहीं होता है इसलिए बोर्ड ने ऑफिशल वेबसाइट या आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा आप लोगों का रिजल्ट घोषित कर दिया है।….…

CBSE Term 2 Result 2022 Declared….

केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय परीक्षा समिति 2022 के अंतर्गत छात्र एवं छात्राएं भारत के अलग-अलग राज्यों एवं अलग-अलग केंद्रों में बैठकर परीक्षा दिए थे तो उन सभी को अब सीबीएसई बोर्ड ने इंतजार नहीं कराने का फैसला कर लिया है और आप सभी का रिजल्ट जारी कर दिया गया है इस रिजल्ट को आप इसी वेबसाइट के मदद से सेव कर सकते हैं जल्द से जल्द आप सभी अपना रिजल्ट चेक कर ले नहीं तो लिंक बंद हो जाएगा। क्योंकि अभी अभी रिजल्ट जारी कर दिया गया है तो कभी भी सरवर बंद हो सकता है। .… पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें….

CBSE Term 2 Result 2022 Declared….

CBSE Term 2 Result 2022 चेक कैसे करें

केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय कक्षा 10वीं तथा 12वीं का रिजल्ट डिजिटल माध्यम जारी किया गया है इन रिजल्ट को कैसे चेक करना है नीचे निर्देश में बताया गया है जिन्हें आप पढ़ कर दो तरीके से रिजल्ट चेक करते हैं जानिए क्या है तरीका।

Step 1. पहला स्टेप मैं आपको सीबीएसई बोर्ड का ऑफिशल वेबसाइट या इसी वेबसाइट की मदद से चेक करना है कैसे चेक करना है नीचे दिया गया है।

सबसे पहले आपको सीबीएसई बोर्ड ऑफिशल वेबसाइट cbse.nic.in पर चले जाना है या इसी वेबसाइट के नीचे रिजल्ट लिंक दिया गया है जहां पर क्लिक करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद वहां पर आपको कक्षा 10वीं या 12वीं के होम पेज पर क्लिक करना है।
जैसे ही आप क्लिक करते हैं वहां पर आपको आपका रोल नंबर, रोल कोड तथा यह कैप्चा डालकर सबमिट कर देना है।
अब आप का रिजल्ट आपके सामने होगा उनको आप अपने मोबाइल या लैपटॉप में डाउनलोड करके रख ले।

Step 2. इस स्टेप मे आपको यह डीजी लॉकर ऐप का मदद लेना है इस ऐप को डाउनलोड कर ले। एप डाउनलोड करने के बाद कैसे चेक करना है नीचे दिया गया है।

सबसे पहले आपको डीजे लॉकर ऐप डाउनलोड कर लेना है।
उनके बाद मोबाइल नंबर दर्ज करके ओटीपी वेरीफाई कर लेना है।
अब आपका डिजिलॉकर अकाउंट अपने मोबाइल नंबर से वेरीफाई हो जाएगा।
अब आपको अपने डीजी लॉकर के अकाउंट को आधार कार्ड से वेरीफाई करना है वेरीफाई करते हैं आपका डीजी रिकॉर्ड अकाउंट बन जाएगा।

अब आपको अपने स्कूल नाम और अपना रोल नंबर रोल कोड दर्ज करके मार्कशीट डाउनलोड कर लेना है वह मार्कशीट आपका डीजी लॉकर ऐप में ही सुरक्षित रहेगा।
अपने मार्कशीट को आप प्रिंटआउट भी निकलवा सकते हैं।

Important Link

CBSE 10th, 12th Result Check Click Here 
Join Whatsapp Group Click Here 
Join Telegram Group Click Here 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *