Bihar Board news Result 2022 Uncategorized

CTET Result 2021 declared: सीटीईटी रिजल्ट जारी, यह रहा Direct Link

CTET Result 2021 declared: सीटीईटी रिजल्ट जारी, यह रहा Direct Link

CTET Result 2021 : सीबीएसई ने सीटीईटी रिजल्ट ctet.nic.in पर जारी कर दिया है। परीक्षार्थी ctet.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। परीक्षार्थी ctet.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सीटीईटी परीक्षा 16 दिसंबर, 2021 से 21 जनवरी, 2022 तक पूरे भारत के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। 1 फरवरी, 2022 को बोर्ड ने आंसर-की जारी की थी।

 

CTET Result Direct Link

सर्टिफिकेट डिजिटल फॉर्मेट में होंगे
सीबीएसई बोर्ड सीटीईटी की मार्कशीट और सफल उम्मीदवारों के लिए सर्टिफिकेट डिजिटल फॉर्मेट में उनके डिजिजिलॉकर अकाउंट में अपलोड करेगा। मार्कशीट और सर्टिफिकेट डिजिटल रूप से हस्ताक्षरित होंगे और कानूनी रूप से मान्य होंगे। सुरक्षा बढ़ाने के लिए मार्कशीट और सर्टिफिकेट में एक एन्क्रिप्टेड QR कोड भी होगा। डिजिलॉकर मोबाइल ऐप का उपयोग करके क्यूआर कोड को स्कैन और सत्यापित किया जा सकता है।

सीटेट पेपर -1 में सफल उम्मीदवार फर्स्ट क्लास से लेकर 5वीं क्लास तक के लिए होने वाली टीचर भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। जबकि पेपर -2 में सफल अभ्यर्थी कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे।

 

बिहार में सभी छात्रो को मिल रहे है फ्री लैपटॉप जल्दी करें आवेदन यहाँ क्लिक करें

 

सीबीएसई द्वारा सीटीईटी की परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। इस परीक्षा को पास करने वाले परीक्षार्थी देशभर के केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और आर्मी स्कूलों में शिक्षकों के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नहीं होगी कोई रीचेकिंग
सीबीएसई बोर्ड किसी भी स्थिति में सीटेट का रीटेस्ट नहीं करवाएगा। न ही कोई रीचेकिंग के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

 

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट जाने कब आयेंगे 2022 यहाँ क्लीक करे

 

जानें कैसा रहा था सीटीईटी जनवरी 2021 का रिजल्ट
पहले पेपर में 12 लाख 47 हजार 217 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। वहीं, दूसरे पेपर में 11 लाख चार हजार 454 अभ्यर्थी शामिल हुए। इसमें पहले पेपर में चार लाख 14 हजार 798 व दूसरे पेपर में दो लाख 39 हजार 501 अभ्यर्थी को सफलता मिली थी। बिहार से कुल 3 लाख 20 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें 29 हजार 543 को सफलता मिली

Important Link 

CTET Check Result Click Here
Job Alert Click Here
Telegram Join NowClick Here 
Result Important Link 2022
Inter Result Check Server 1stClick Here
Inter Result Check Server 2nd Click Here
10th, 12th ResultClick Here
Bihar Board Official Click Here
Join TelegramClick Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.