earn money tips & trick Jio free recharge old coin note price Old coins Old coins sell old note sell Old notes Trending News Uncategorized Viral News

 1 रुपये सिक्के औऱ नोट के बदले आपको मिलेंगे 1 करोड़ो 45 लाख रुपये, मिनटों में करोड़पति बने

 1 रुपये सिक्के औऱ नोट के बदले आपको मिलेंगे 1 करोड़ो 45 लाख रुपये, मिनटों में करोड़पति बने 

 

How to sell old note coins 2022, old coin sell 2022, Old note sell, पुराने नॉट को कैसे बेचे 2022, पुराने सिक्को को कैसे बेचे, old note and coins shell, shell note and coins 

 

पुराने जमाने के नोट और सिक्को से लखपति और करोड़पति बनें – 

आप सभी मे बहुत लोगो को पता होगा कि इन दिनों में पुराने नोट और पुराने सिक्कों को काफी मांग है. लेकिन ये पुराने सीक्के औऱ नोट दुर्लभ होने के कारण देखने को भी नहीं मिल पाता है। आज – कल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऊंची कीमतों पर पुराने नोट औऱ सिक्कों को खरीदा औऱ बेचा जा रहा है, जिससे लोगों को इसका बड़ा फायदा मिल रहा है। अगर आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के है. तो यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने जा रही है।

 जो व्यक्ति पुराने सीक्के और पुराने नोट को काभी लम्बे समय से सम्भाल कर रखें हुए  है । तो आज वही पुराने सीक्के और नोट आपके भाग्य यानि तकदीर को बदलने वाला है । आप अपने पुराने सीक्के और नोट के बदले करोड़ो रूपये कमा सकते है।

 

कैसे बेचे पुराने नोट औऱ सिक्को को 

आप सभी में किसी के पास भी अगर  पुराने सिक्के और नोट है तो आप उन्हें ऑनलाइन बिक्री आसानी से कर सकते हैं। औऱ उसके बदले आप लाखों रुपए कमा सकते है। पुराने नोट और सिक्को को बेचने के लिए Google पर सर्च करें  ebay या इसके अलावा कुछ ब्रोकर ऐसे भी हैं जो इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। औऱ आप ब्रोकर के माध्यम से भी बेच सकते है. औऱ आप आर्टिकल के अंत में दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी अपने नोट और सिक्कों की कीमत जान सकते हैं। और बेच सकते है. औऱ लाखो- करोड़ो रूपये कमा सकते है।

ऐसे नोट बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप इसे अपने घर बैठे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईबे और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स पर बेच सकते हैं। यहां पर लोग दुर्लभ नोट और सिक्को की तलाश में रहते हैं। औऱ उन्हें जो नोट्स चाहिए थे और वो नोट मिल जाते है तो वे आपके नोटों के बदले आप जितना मांगेंगे उतना पैसा आपको दे देंगे । यानि आप अपनी नोटों की कीमत खुद तय कर सकते है । पुराने नोटों को क्लिक इंडिया पर व्हाट्सएप के जरिए भी बेच सकते हैं।

 

1 रुपये के पुराने चांदी के सिक्कों की कीमत क्या हो सकते है- 

ये दुर्लभ पुराने 1 रुपये सिक्को की कीमत 5 लाख रुपये तक हो सकती है, लेकिन यह कीमत विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करती है। आप चाहे तो इसे और अधिक कीमतों पर बेच सकते है। पुराने सिक्कों की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी अलग से नीलामी की जाती है। वैष्णो देवी की छवि वाले सिक्के घर में पूजा मंदिर के अंदर रखे जाते हैं। जिसके चलते इस सिक्को को काभी खोजने पर भी नहीं मिल पाते है. 

अगर आपके पास भी माता वैष्णो देवी का यह सिक्का है तो आपको इस सीक्के के बदले 10 लाख रुपये तक मिल सकते है। इन सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों- करोड़ो रूपये तक की नीलामी करते हैं। और अगर खुदाई में मिले दुर्लभ सिक्के अगर आपके पास है तो ये सीक्के 10 करोड़ रुपये तक में बिकते हैं। जो कि आपको मिनटों में भाग्य बदल कर रख देगा. औऱ आप मालामाल बन जाएंगे।

ये सिक्के की खास विशेषता है कि यह 1 रुपये का सिक्का ब्रिटिश काल का होने चाहिए  और 175 एसएससी के स्वामित्व में आया था।

 

हमे पुराने दुर्लभ सिक्को औऱ नोटों के बेचने के लिए क्या करने होंगे – 

◆ पुराने नोट और सीक्के बेचने के लिए सबसे पहले आपको नीचें दिए गये लिंक पर क्लिक करने होंगे।

या आप गूगल पर सर्च करें-  ebay.com पर क्लिक करें

उसके बाद

★ सबसे पहले आप eBay पर एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत करें।

उसके बाद

★ अपना विवरण सभी- सही भरकर अपना उपयोगकर्ता खाता बनाएं।

उसके बाद

★ इसके बाद नोट या सिक्को के दोनों तरफ की फोटो साफ-साफ क्लिक करके अपलोड करें।

उसके बाद

★ अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।

उसके बाद

★ आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेबसाइट पर सबमिट करें।

उसके बाद

★ अब आपकी प्रोफाइल यहां सभी को दिखाई देने लगेगी।

उसके बाद

★ जो कोई भी खरीदना चाहता है वह आपसे सीधे संपर्क करेगा। और आप उन से बात कर अपने नोटों औऱ सिक्कों की कीमत लगा सकते है । औऱ आप लाखो रुपये कमा सकते है ।

IPL लाइव मैच में पिच पर ‘स्कूटर’ चलाने लगा लड़का, अंपायर से लेकर खिलाड़ी तक यकीन नहीं कर पाए- देखें Video

 

महत्वपूर्ण लिंक्स
पुराने सीक्के औऱ नोट बेचे Click Here
Join Whatsapp Group Click Here
Join telegramClick Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.