old coin note price Old coins Old coins sell old note sell Trending News Uncategorized

1 रूपये 2 रुपये और 5 रुपये का पुराने सिक्कें आपको 3 लाख रूपये दिलायेगा, जाने कैसे?

1 रूपये 2 रुपये और 5 रुपये का पुराने सिक्कें आपको 3 लाख रूपये दिलायेगा, जाने कैसे?

 

How to sell old note coins 2022, old coin sell 2022, Old note sell, पुराने नॉट को कैसे बेचे 2022, पुराने सिक्को को कैसे बेचे, old note and coins shell, shell note and coins

 

अगर आपके पास भी पुराने सिक्कें है तो आप भी बन सकते है लखपति – 

पहले एक समय में जब मम्मी-पापा बच्चे को टॉफी खाने के लिए 1 या 2 रुपए का सिक्का देते थे। तब उससे बच्चे बहुत ज्यादा खुश होते थे लेकिन अब वही 1 रुपये औऱ 2 औऱ 5 रुपए के सिक्के की कीमत लाखों रुपए बन चुकी है। दुनिया में कई लोग हैं जिन्हें पुरने सीक्के औऱ नोट इकट्ठे करने का शौक होता है। औऱ  आज वही पुराने सिक्कें आप सभी को लखपति बना सकते है। ऑनलाइन के माध्यम से कई सारे ऐसे वेबसाइट है जहाँ पर सिक्कों का सेल किया जाता है। जहां से आप अपने सिक्को और  नोटों को बेचकर लाखों कमा सकते है । 

बढ़ती मंहगाई को देखते हुए आज के समयमें हर किसी को पैसे से जोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही आज के समय के कंपटीशन को देखते हुए भी लोगो के लिए ज्यादा पैसा कमाना काफी मुश्किल होता जा रहा है।

इसकी चलते हर इंसान ऐसे शॉर्ट ट्रिक्स
तलाश रहा है जिनकी मदद से वो कम
समय में ज्यादा पैसा कमा सकें। लेकिन
क्या आप जानते है की आप नौकरी, यानि जॉब करते हुए भी मिनटों में लाखों रुपया कमा सकते है। और इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी करने की जरूरत नहीं है । अब आपको घर बैठे ये काम करना है। मात्र 10 से 20 मिनट औऱ आप लखपति बन सकते है ।

चलिए आज हम आपको बताते है एक ऐसी ही ट्रिक के बारे में जिसकी मदद से आप लखपति से करोड़पति तक बन सकते हैं। दरअसल इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की बाजार में बहुत डिमांड है। इस डिमांड के चलते लोग इन पुराने नोट या सिक्को की अच्छी बोली भी लगा रहे है। वही आप भी इन पुराने पैसों से लाखो रूपये कमा सकते बस इसके लिए जरूरी है की आपके पास 1985 में बना हुआ 1 रूपये, 2 रुपये और 5 रुपये का सिक्का होना चाहिए। बता दे इस एक सिक्के की कीमत आज के समय में 3 लाख रूपये जे भी ज्यादा है।

 

 इस पुराने सिक्के की खासियत क्या है ? 

तो आप सभी को बता दे कि ये एक अनोखा सिक्का है। क्योंकि इस सिक्के को कभी भी आम प्रचलन के लिए जारी नहीं किया गया था। ये सिक्का हमेशा एक ट्रायल ओएमएस सिक्का रहा। वही 1 रुपये के सिक्के का आखिरी बार निर्माण सन् 1991 में हुआ था। इसके साथ ही इस सिक्के के दोनों ओर अंग्रेजी और हिंदी भाषा में भारत लिखा हुआ मिलता है। 

 

कैसे बेचें इन सिक्कों को

◆ आप सभी को किसी भी तरह के सिक्के को बेचने के लिए आपको सबसे पहले Google पर सर्च करना होगा – https://indiancoinmill.com/

◆ अब आप इस वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने सिक्के की फोटो अपलोड कर दें।

◆ जिसके बाद आपको सिक्के की नीलामी के लिए कीमत बताया जायेगा।

◆ अब आप अपने हिसाब से कीमत देख कर इस सिक्के को बेच सकते है। औऱ आप लाखों रुपये कमा सकते है ।

तो ये छोटा सा काम आपको करना होगा

 अगर आपके पास भी सीक्के है तो जल्दी से ऑनलाइन ये काम करे, आपका भी लखपति बनने का सपना पूरा हो सकता है । अगर आप सभी को किसी भी तरह का दिक्कत होता है या फिर और कुछ पूछना चाहते है तो आप हमें टेलीगग्राम पर बात कर सकते है । जिसका लिंक नीचें बॉक्स में दिया गया है।

महत्वपूर्ण लिंक्स
पुराने सीक्के, और नोट को लाखों में बेचेCLICK Here
KBC कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन शुरू CLICK Here
Jio Free Recharge OffersCLICK Here
Airtel, Vi, Bsnl Free Recharge OfferCLICK Here
Join Whatsapp GroupCLICK Here
Join TelegramCLICK Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.