Bihar Board news Result 2022 Uncategorized

बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक परीक्षा के कॉपीयो की जाँच इस तारीख से | इंटर मैट्रिक रिजल्ट इस तारीख को बिहार बोर्ड 2022

बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक परीक्षा के कॉपीयो की जाँच इस तारीख से | इंटर मैट्रिक रिजल्ट इस तारीख को बिहार बोर्ड 2022

 

Bihar Board Patna 2022 Exam Copy Check Time Table 

 

 मैट्रिक-इंटर परीक्षा की कॉपियों की जांच 2022

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर की कॉपी जांच को लेकर सभी जिलो से केन्द्रों की सूची मांगी है। डीएम ने डीईओ को निर्देश दिया है कि केन्द्रों का चयन कर बोर्ड को भेजा जाए। और पांच मार्च से इंटर की कॉपियों की जांच की जाएगी। वहीं 12 मार्च से मैट्रिक की कॉपियां जांची की जाएगी। बोर्ड ने दोनों ही परीक्षाओं की कॉपी जांच को लेकर अलग-अलग केन्द्र बनाने का निर्देश दिया है।

 

 

 

इस बार बिहार बोर्ड कॉपी जांच में लगभग 1600 परीक्षक लगाए जाएंगे। और सभी मूल्यांकन केन्द्र पर 200 तक परीक्षक की ड्यूटी रहेगी। बोर्ड ने निर्देश दिया है कि पिछले साल की तरह इस साल की परीक्षा में भी सभी मूल्यांकन केन्द्र पर उत्तरपुस्तिका के अंकों की प्रवृष्टि कम्प्यूटर द्वारा की जाएगी। इसके लिए हर मूल्यांकन केन्द्र पर कम से कम छह कम्प्यूटर का होना अनिवार्य है। ऐसे में उन्हीं हाईस्कूल और प्लस 2 स्कूल में मूल्यांकन केन्द्र बनाने की प्राथमिकता दी जाएगी जहां कम से कम छह कम्प्यूटर चालू हालत में होंने चाहिए । 

इस बार सभी को लगभग 10 अंक तक ग्रेश अंक दिये जायेंगे ।

 

इंटर, मैट्रिक रिजल्ट कब आएंगे 

बिहार बोर्ड इस बार भी मैट्रिक, इंटर रिजल्ट को सबसे पहले जारी करने की तैयारी में लग गया है । इस बार इंटर का रिजल्ट मार्च जे अंतिम सप्ताह में जारी किये जाने की पूरी ऊमीद हैं, वहीं मैट्रिक का रिजल्ट अप्रैल के पहले सप्ताह ने जारी किए जाने की पूरी ऊमीद है । 

Join Telegram Link

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.