Inter Result 2022 Matric Result 2022 Result 2022 Uncategorized

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्‍ट 2022 दो दिन में होगा जारी मैट्रिक की कापियों की जांच भी हो गई शुरू

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्‍ट 2022 दो दिन में होगा जारी मैट्रिक की कापियों की जांच भी हो गई शुरू

 

Bihar Board Inter Result 2022 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर का रिजल्‍ट लगभग तैयार किया जा चुका है वहीं मैट्रिक का रिजल्‍ट तैयार करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। बोर्ड ने अगले दो दिन में बारहवीं का रिजल्‍ट तैयार करने का लक्ष्‍य रखा है।

 

 BSEB, Bihar Board News: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड की ओर से इंटर और मैट्रिक परीक्षाओं का रिजल्‍ट जल्‍दी जारी करने को लेकर काम तेज कर दी गई है। आपको बता दें कि  Bihar Board की ओर से इंटर रिजल्‍ट पूरा करने की दिशा में लगभग 90% काम पूरा हो चुका है,

 

वहीं शनिवार से मैट्रिक का रिजल्‍ट तैयार करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। उम्‍मीद की जा रही है कि बिहार बोर्ड की ओर से इसी महीने इंटर परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा। मैट्रिक परीक्षा का रिजल्‍ट भी इस महीने के आखिर में जारी होने की उम्‍मीद जताई जा रही है।

 

 कापियों की जांच के साथ – साथ तैयार किये जा रहे है मार्क शीट बिहार बोर्ड की ओर से आयोजित इन दोनों परीक्षाओं की कापियों की जांच के साथ ही विशेष साफ्टवेयर के जरिए छात्र-छात्राओं का रिजल्‍ट यानी मार्क शीट तैयार करने की प्रक्रिया भी चल रही है। हर रोज जांची जा चुकी कापियों के नंबर संबंधित छात्र-छात्रा के रोल नंबर के साथ विशेष एप के जरिए अपलोड किए जा रहे हैं। इस प्रक्रिया के तहत कापी जांच पूरा होने के साथ ही सभी छात्र-छात्राओं का रिजल्‍ट भी तैयार हो जाएगा।

 

 

 इंटर की कापियों की जांच 8 मार्च को खत्म हो जायेगा ।

और 17 मार्च तक मैट्रिक का कॉपीयो का भी जांच खत्म हो जायेगा  ।

 

बिहार बोर्ड ने 17 मार्च तक मैट्रिक की कोपियों की जांच पूरी कर लेने का लक्ष्‍य रखा है। वहीं, बोर्ड इंटर की कापियों की जांच को अंतिम रूप देने में लगा है। 

 

कॉपी जांच के बाद टापर्स वेरिफिकेशन का काम

इंटर की कापियों की जांच जल्‍दी पूरी हो जाएगी। इसके साथ ही सभी छात्र-छात्राओं की मार्क शीट भी तैयार हो जाएगी। इसके बाद टापर्स की पहचान करेगा और उनके सत्‍यापन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके लिए सभी टापर्स को संपर्क कर उनका इंटरव्‍यू लिया जाएगा। टापर्स वेरिफिकेशन का काम पूरा होते ही रिजल्‍ट जारी कर दिया जाता है।

 

जाने कब आयेंगे इंटर, मैट्रिक रिजल्ट

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 8 मार्च के कॉपी मूल्यांकन समाप्त होने के बाद टॉपर्स का लिस्ट जारी किया जाएगा और उसके बाद टॉपर्स का ऑनलाइन इंटरव्यू लिया जायेगा और इंटरव्यू समाप्त होते ही आप सभी का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा ।

             यानी 8 मार्च के बाद कभी भी इंटर का रिजल्ट जारी किये जा सकते है।

    वहीं मैट्रिक का रिजल्ट 17 फरवरी के बाद कभी भी जारी किए जा सकता है ।

 

Result Important Link 2022
Inter Result CheckClick Here
Matric Result Check Click Here
10th, 12th ResultClick Here
Bihar Board Official Click Here
Join TelegramClick Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.