Latest Update Result 2022

Bihar Board Exam 2022 Result Date Class 10th & 12th

Bihar Board Exam 2022 Result Date Class 10th & 12th

हेलो दोस्तों स्वागत है आपको इस नई पोस्ट तो आज हम बात करने वाले हैं 1 फरवरी से जो इंटर की परीक्षा शुरू हुई थी और 14 फरवरी तक चली तथा मैट्रिक परीक्षा जो कि 17 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक चली।

तो दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं किसी भी विद्यार्थी को परीक्षा देने के बाद रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार होता है तो ठीक उसी तरह बिहार बोर्ड के मैट्रिक व इंटर के छात्र को भी अपने दिए गए जान का रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है।

तो दोस्तों अगर आप अपने रिजल्ट को लेकर इस पोस्ट में आए हैं तो आप सही जगह आए हैं तो आज हम बात करने वाले हैं कि मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट कब आएगा दोस्तों आप मेरे इस पोस्ट में बने रहे हम आपको बताने वाले हैं वह इंटर का रिजल्ट कब आ रहा है।

दोस्तों इंटर परीक्षा जो कि 14 फरवरी को समाप्त हो चुकी है उनका गोपी मूल्यांकन का कार्य 25 फरवरी से लेकर 8 फरवरी तक चल रही है तथा 50 मार्क जोकि ऑब्जेक्टिव पूछा जाता है उनका स्कैनिंग द्वारा कॉपी जांच हो चुका है।

तथा मैट्रिक एग्जाम चौकी 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी तक चली उनका कॉपी मूल्यांकन का कार्य 5 फरवरी से लेकर 17 फरवरी तक चल रही है तथा 50 बार जो कि ऑब्जेक्टिव पूछा जाता है उसका मूल्यांकन स्कैनिंग द्वारा 25 फरवरी से 5 फरवरी तक चलनी है।

NOTE:-अगर आप 10th और 12th का तैयारी करना चाहते हैं आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं तथा फेसबुक पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

Teligram groupClick Here
Facebook pageClick Here
Official WebsiteClick Here

 

दोस्तों बिहार के बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने अपने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि वाह बिहार बोर्ड के मैट्रिक व इंटर के रिजल्ट को लेकर काफी सीरियस है इन से यह पता चलता है कि वह मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट बहुत ही जल्द घोषित करने वाले हैं।

दोस्तों मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट मार्च के लास्ट वीक या अप्रैल के फर्स्ट वीक तक आने की संभावना है क्योंकि बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि बिहार बोर्ड के मैट्रिक व इंटर के छात्र को आगे की पढ़ाई के लिए पर्याप्त समय मिलना चाहिए इसीलिए मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट जल जारी करने का कोशिश में है।

क्योंकि मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट में अगर देरी से जारी होगी तो बच्चों को आगे के कक्षा  में नामांकन कराने में देरी होगी तथा उन्हें आगे की कक्षा में पढ़ाई के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा।

दोस्तों अगर मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट आएगा तो सबसे पहले आपको हमारी वेबसाइट पर देखने को मिलेगा इसीलिए आप हमारे इस वेबसाइट को फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.