Bihar Board news Latest Update Result 2022 Uncategorized

Board 10th Result 2022: मैट्रिक के नतीजों को लेकर आई बड़ी खबर, जाने कब आयेंगे रिजल्ट

Board 10th Result 2022: मैट्रिक के नतीजों को लेकर आई बड़ी खबर, जाने कब आयेंगे रिजल्ट

 

Bihar board matric result 2022, Bseb 10th result 2022, Bseb 10th result 2022 final date out, Kab tak matric ka result aayega 2022, Bihar board matric ka result kab aayega 2022, Bseb 10th result final date 2022, Kab aayega matric ka result 2022 bihar board,

 

जाने अभी- अभी की बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 के लेकर पूरी जानकारी 

Bihar Board Matric Result 2022: बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट के बाद अब मैट्रिक (10वीं) का रिजल्‍ट जारी करने वाला है। बिहार बोर्ड रिजल्ट को लेकर बोर्ड पूरी तैयारी कर ली है ।

  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) ने इंटरमीडिएट (Intermediate) की परीक्षा का परिणाम समय पर जारी कर फिर से एक नया कीर्तिमान साबित किया है।  और बिहार बोर्ड मैट्रिक का भी रिजल्ट समय पर ही जारी किए जायेंगे ।

 बिहार बोर्ड अब मैट्रिक (Matric/ 10th) का रिजल्‍ट देने की तैयारी कर रहा है। मैट्रिक की परीक्षा 17 से 24 फरवरी के बीच हुई थी। बोर्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्‍ट जारी करेगा।

हालांकि, यहाँ पर बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में अब कुुुछ देरी हो सकता है क्योंकि पूर्वी चंपारण में गणित की परीक्षा में गणित का पेपर परीक्षा से पहले लीक हो जाने से गणित का पेपर रदद् कर दिया गया है ।

जिसके कारण गणित का पेपर पुनः 24  मार्च को दोबारा से लिया जायेगा। जिसके  कारण माना जा रहा है कि अब रिजल्‍ट अप्रैल के पहले सप्ताह तक जारी किया जा सकता है ।

 

सूत्रों की मानें तो मार्च में मैट्रिक का रिजल्‍ट आने की संभावना नहीं दिख रही है। इसके पीछे का कारण पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी की रिपोर्ट है, जिसमें उन्‍होंने 17 फरवरी को पहली पाली में हुई गणित की परीक्षा से पहले पेपर लीक की पुष्टि की तो सही पाया गया है। जिसके कारण अब पूर्वी चंपारण में 25 केंद्रों पर 24 मार्च को फिर से परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिस भी विद्यार्थी का परीक्षा रदद् हुआ है, उन सभी विद्यार्थियों को 24 मार्च को परीक्षा में उपस्थित होना जरूरी है, अगर किसी कारण बस कोई विद्यार्थी परीक्षा में उपस्थित नहीं होते है, तो उस विद्यार्थी का रिजल्ट पेंडिंग यानीं फेल कर दिया जायेगा। इसलिए परीक्षा हर हाल में 24 मार्च को देना है जिस भी छात्र का रदद् हुआ है ।

24 मार्च के परीक्षा सम्पन होने के बाद उस कॉपी का मूल्यांकन शुरू किया जायेगा।

 कापियों की जांच के बाद टॉपरों का लिस्ट जारी किया जायेगा। उसके बाद टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा। उसके बाद रिजल्ट घोषित किये जायेंगे।

 

जाने कब तक मैट्रिक का रिजल्ट आयेगा –

अभी- अभी सूूूत्रों- से मिली जानकारी के मुुुताबिक अब मैट्रिक रिजल्ट लगभग अप्रैल के पहले सप्ताह में आने की ऊमीद है, यानी 1 अप्रैल से 7 अप्रैल के बीच कभी भी मैट्रिक रिजल्ट जारी किए जा सकते है। रिजल्ट आने के बाद सबसे पहले इस बेबसाइट पर देख सकते है। लिंक नीचे दिए गए है ।

बिहार बोर्ड से जुड़ी हर, बड़ी खबर के लिए टेलीगग्राम से जुड़े लिंक नीचें बॉक्स में दिए गये है ।

Latest job, News के लिए सोशल मिडिया से जुड़े 

Join TelegramJoin Whatsapp Group
Online QuizYoutube
Important Link 2022
Bseb OfficialClick here
Inter Result CheckClick Here
Matric Result CheckClick Here
Whatsapp GroupClick Here
Join TelegramClick Here

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.