Bihar Board news Latest Update Uncategorized

बिहार बोर्ड 17 फरवरी 2022 मैट्रिक गणित का पेपर रदद्, अब इस दिन होगी दोबारा परीक्षा 

बिहार बोर्ड 17 फरवरी 2022 मैट्रिक गणित का पेपर रदद्, अब इस दिन होगी दोबारा परीक्षा 

 

Bihar board matric maths paper cancel 2022, 17 february maths paper cancel, bseb 10th exam maths paper cancel 2022, 10th exam paper cancel 2022, Matric bihar board maths paper radd 2022

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक गणित का पेपर रदद् जाने पूरी खबर – 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा पूर्वी चंपारण के डीएम की रिपोर्ट के बाद BSEB के द्वारा मोतिहारी अनुमंडल के 25 केंद्रों पर 17 फरवरी को हुई पहली पाली की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Bihar Board Matric Exam 2022: बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की रिपोर्ट के बाद बोर्ड ने मोतिहारी अनुमंडल के 25 केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया है. रद्द किए गए इन सभी 25 केंद्रों पर 24 मार्च को पुनः यानी दोबारा से गणित का परीक्षा (Maths Paper Re-Examination) आयोजित की जाएगी. परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 9.30 से दोपहर 12.45 तक आयोजित की जाएगी।

पेपर न्यूज

ऑफिसियल नोटिस

परीक्षा केंद्र की सूची

 

Online Quiz खेलेंClick Here
Online Game खेलेंClick Here

 

जाने मैट्रिक गणित के पेपर 24 मार्च को  नहीं दे सके तो –

बिहार विद्यालय परीक्षा अध्यक्ष ने स्पष्ट रूप से कहा कि वैसे छात्र जो इस पुनर्परीक्षा में शामिल नहीं होंगे तो उनको अनुपस्थित मानते हुए अनुतीर्ण यानी (फेल) घोषित कर दिया जाएगा, और इसके लिए परीक्षार्थी और उनके अभिभावक खुद जिम्मेवार होंगे. इस लिए सभी से अनुरोध है कि आप सभी परीक्षार्थी जिनका परीक्षा रद्द हुआ है, ओ सभी परीक्षार्थी 24 मार्च को अपना परीक्षा समय पर पहुच कर दे दे। ताकि आपके रिजल्ट में कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े ।

 

 

यहाँ भी देखें :- इंटर, मैट्रिक कॉपी चेक में कॉपी में सिर्फ लिखा हुआ मिला भोपुरी गाना उसे भी मेले सबसे ज्यादा नम्बर

Join Whatsapp GtoupClick Here
Join Telegram, Job Alert , All InformationClick Here

 

जाने मैट्रिक गणित का पेपर द्वारा क्यो लिया जा रहा है,

तो आप सभी परीक्षार्थी को बता दें कि 17 फरवरी को मैट्रिक की परीक्षा शुरू होने के कुछ देर पहले व्हाट्सएप समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गणित का पेपर वायरल होने की खबर आई थी. परीक्षा शुरू होने के पहले ही अधिकांश परीक्षार्थियों और अभिभावकों के मोबाइल तक यह वायरल प्रश्नपत्र पहुंच गया था. यह वायरल प्रश्नपत्र ( J सेट कोड ) सीरीज का बताया जा रहा था. इसको लेकर उड़े अफवाह के फौरन बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था. और इसके बाद, डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने तुरंत यह पता करने की कोशिश की थी कि वायरल हो रहा पेपर मैथमेटिक्स एग्जाम का है या नहीं. लेकिन, परीक्षा होने तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी. पूर्वी चंपारण के डीएम ने प्रश्नपत्र के सत्यता की जांच कराने का फैसला लिया था और उन्होंने पूरे तथ्य की जांच के लिए टीम गठित की थी. परीक्षा नियंत्रक, एडीएम और सदर एसडीओ को इस मामले की जांच का जिम्मा दिया गया था. यह माना जा रहा है कि डीएम ने वायरल हुए प्रश्नपत्र को सही पाते हुए बीएसईबी को जांच रिपोर्ट भेजी थी जिसके बाद ही बोर्ड द्वारा परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया है. और यह बिहार बोर्ड मैट्रिक गणित पहली पाली का परीक्षा पूरी तरह से रदद् कर दिया गया है। औऱ अब यह परीक्षा पुनः 24 मार्च को सुबह 9:30 बजे से 12:45 तक आयोजित की जायेगी । एक बार फिर से सभी छात्रों से अनुरोध है कि आप अपना परीक्षा बिल्कुल नहीं छोड़ेंगे । अपना परीक्षा समय पर पहुँच कर सभी अच्छे से देंगे ।

यहाँ देखें- कब तक आयेगा मैट्रिक का रिजल्ट 

Important Link Bihar Board 2022
Bseb OfficialClick here
Inter Result CheckClick Here
Matric Result CheckClick Here
Whatsapp GroupClick Here
Join TelegramClick Here

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.